असदुद्दीन ओ’वैसी ने ट्र;म्प पर सा’धा नि’शाना ,बोले – “ट्र’म्प बे’गानी शादी में दी’वाने हो रहे है”

ऐआईएमआईएम चीफ़ अ’सदुद्दीन ओ’वैसी ने एक बार फिर ट्र’म्प को नि’शाने पर लिया है। ओ’वैसी ने कहा कि ट्र’म्प कह रहे है कि वह म’ध्य’स्ता करने की बात कह रहे है। जबकि इस मामले में ट्र’म्प का कोई लेना देना नहीं है। ट्र’म्प बे’गानी शा’दी में दी’वाने हुए जा रहे है। उन्होंने आगे कहा कि आखिर वह म’ध्यस्ता क्यों करना चाहते है? ओवैसी ने आगे कहा सरकार को भी इस मा’मले को सा’फ़ करना चाहिए। और ट्र’म्प को सू’चित करना चाहिए कि यहां उनकी भू’मिका नहीं हैं।

बता दे ,इससे पहले Aimim चीफ असदुदीन ओवैसी ने इस बात पर स’वाल उठाया कि जब क’श्मी’र मु’द्दे पर भारत और पा’कि’स्ता’न के बीच द्वि’पक्षीय मसला सु’लझा’या जाना है। अ’मे’रिकी राष्टपति से इस बारे में बात करने की क्या जरूरत है। ओ’वैसी की यह टिप्पणी भारत की तरफ से ज’म्मू क’श्मीर का वि’शेष द’र्जा देने वाले अ;नु’च्छेद 370 ख’त्म होने के बाद पी’एम मो’दी और अ’मे’रिकी रा’ष्ट्रप’ति के बीच टे’ली’फोन पर बात की गई है।

डो’नाल्ड ट्र’म्प के साथ मे न’रें’द्र मोदी की करीब 30 मिनट तक बात हुई है। इस लं’बी बात को लेकर ओ’वैसी ने नि’राशा व्य’क्त करते हुए समाचार एजेंसी ए एन आई से कहा कि प्र’धा’नमंत्री ने अमेरिकी रा’ष्ट्र’पति की तरफ से ‘क’श्मी’र मु’द्दे पर म’ध्य’स्था’ की बात के पूर्व में किए दावे को मान लिया है। ओ’वैसी ने कहा कि मैं है’रान और आ’श्चर्य में हु कि पीएम मो’दी ने ट्र’म्प के साथ फ़ो’न पर उस बात पर चर्चा की जो द्वि’पक्षीय है।

पीएम मोदी यह कदम ट्र’म्प के पूर्व में किए गए दावे की पुष्टि करता है जिन्होंने कहा था कि’ उन्हें म’ध्य’स्थ’ता के लिए कहा गया था।’ ओ’वैसी ने कहा कि ये द्वि’प’क्षी’य मुद्दा है। इसको किसी ती’सरे प’क्ष के ह’स्तक्षे’प की जरूरत नही है । बता दे , ओ’वैसी ने कुछ दिन पहले कहा था कि कुछ लोग मेरी जा’न ले सकते है। क्योकि उन्होंने ज’म्मू क’श्मी’र के सं’द’र्भ अ’नु’च्छे’द 370 के स’माप्त करने के कें’द्र के निर्णय का वि’रोध किया था।

इस अ’नु’च्छे’द के तहत क’श्मी’र के लोगो को एक वि’शे’ष द’र्जा मि’ला हुआ था। ओ’वै’सी ने कहा कि ना’थू’रा’म के फॉ’लो’व’र्स ने जब म’हा’त्मा गां’धी को मा’र दिया तो में कौ’न हूँ। वह एक दिन मुझे भी गो’ली मा’र दें’गे। आपको बता दे , बैरिस्टर अ’सदुद्दीन ओ’वैसी हैदराबाद से लोकसभा सांसद और AIMIM पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है। ओवैसी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते है। ओवैसी की युवाओं में काफी लोकप्रियता है। वह मौजूदा मुद्दो पर अच्छी पकड़ रखते है ,वह आपको अक्सर टीवी डिबेट में मजबूती से अपना पक्ष रखते हुए दिख जाएंगे।

Leave a Comment

close