औ’वैसी ने दिया प्र’का’श अं’बे’ड’क’र को ऑ’फर ,मिलकर ल’ड़ें’गे तो भेज देंगे राज्य’सभा

म’हा”रा’ष्ट्र में होने वाले वि’धा”न’स”भा चु’ना”व का बि’गु’ल ब’ज चु’के है। सभी पा’र्टि’यां अपने प्र’त्या”क्षियों को मैदान में उ’ता’र चुकी है । आपको बता दे , AIMIM के प्रमुख अससुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 2014 में औरंगाबाद से लोक’सभा चु’नाव लड़ा था । जिस में उनका ग’ठ”बंधन प्र’का’श अ’म्बे”ड’क’र की ब’हु’ज’न आ’घा’डी पा’र्टी के साथ था। वहां से AIMIM की पा’र्टी ने सबको चौ’का’ते हुए बड़ी जी’त हा’सि’ल की थी।

इस माह होने जा रहे म’हा’रा’ष्ट्र के वि’धा’न’स’भा चुनाव में रा’ज’नी’ति’क द’लों ने अपने अपने पा’र्टी से के’न्डि’डे’ड उ’ता’रा है। शुक्रवार को ना’मां’क’न का आ’ख’री दि’न है। इसी बीच मे ओ’वै’सी प्र’का’श अम्बे’ड”कर की पा’र्टी से ग’ठ’बं’ध’न करने के लिए बे’ता”ब नजर आ रहे हैं । ओ’वै”सी का एक वीडियो जो औरंगा’बा’द का है , वो वा’य’र’ल भी हुआ था । उस वीडियो में ओ’वै’सी बहुजन आ’घा’डी के कुछ ने/ता’ओं से बात करते हुए देखें जा सकते है ।

इस में वह प्र’का’श अं’बे’ड’क’र की पा’र्टी के कुछ सी’नि”य’र ने’ता”ओं को स’म’झा’ते हुए न’ज़”र आ रहे है । वह 2019 में हुए लो’क’स’भा की ही तरह गठबंधन जैसी बात को समझाने की बात करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दे , AIMIM पार्टी ने 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद सीट से जीत हासिल की थी। लेकिन वि’धा’न’स’भा चु’ना’व में सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों (AIMIM+VBA) के रास्ते अलग अलग हैं।

ओ’वै’सी म’हा’रा’ष्ट्र वि’धा”न’स’भा चु’ना’व प्र’चार अ’भि’या’न के लिए 2 अक्टूबर को औ’रं’गा’बा’द पहुँच चुके है । उन्होंने 2 अक्टूबर को औ’रं”गा’बा’द में पहली ज’न”’स’भा को संबोधि’त किया था। इसके अलावा वो कु’र्ला , माले’गां’व में ज’न’स’भा को सं’बो’धि’त कर चुके है। वो अब तक कई बड़ी ज’न’स’भा को सं”’बो’धि’त कर चुके है । उनका जो वी’डि’यो वा’य’रल हुआ जिस में वो प्र’का’श अं’बे’ड”क’र के कुछ ने”ता’ओं से कह रहे थे कि वो प्र’का’श को समझाने की को’शि’श करे।

आज भी वो ग’ठ’बं’ध”न करने के लिए तैयार हैं। औ’वै’सी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी AIMIM अगर विधानसभा में 7-8 सीट ले आती है और VBA भी इतनी ही सीट ले आती है तो वो प्र’का’श अ’म्बे”ड’क’र को रा’ज्य’स”भा भी भेज’ने को तै’या’र है । म’हा’रा’ष्ट्र वि’धा”न”स’भा चुनाव में ओ’वै’सी की पा’र्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इतेहादुल अल मुस्लमीन अपनी सी’टों की सं’ख्या को 2 से डबल तक पँ’हु’च’ने में ल’गी हुई हैं।


इसी के मद्देनजर ओ’वै”सी की AIMIM ने म’हा’रा”ष्ट्र की 56 वि’धा’न’स’भा सीटों पर चुनाव ल’ड़’ने का फै’स”ला लि’या’ है। लेकिन द’लि’त नेता और भी’म’रा’व अं’बे’ड’क’र के पोते प्र’का”श अं’बे”ड”क’र के ने’तृ’त्व वाली वं’चि’त ब’हु”ज’न आ”घा’डी उन्हें महज 8 सीटें ही देना चाहती हैं। अगर इन दोनों पार्टी का ग’ठ’बं’ध’न लोकसभा चुनाव की तरह हो जाए तो दोनों पा’र्टि’यां के वि’धा”य”क जीत जाए तो इनको रा’ज्य’स”भा भे’ज दें’गे।

Leave a Comment

close