शानदार पहल: ये आलिशान मस्जिद हुई क्वारिन्टीन सेंटर में तब्दील, अब होगी को’रोना म’रीजों की देखभाल, तस्वीरें देखिए

को’रो’ना वा’यर’स से पूरी दुनिया मे बदलाव देखा गया है। अ’मेरिका जैसा शक्ति’शाली देश को’रोना वबा के कारण पूरी तरह से टूट चूका है । को’रो’ना के कारण दुनिया को आ’र्थिक , जान और सामा’जिक रूप से भी का’फी नुक’सान देखने को मिला है । जहां एक तरफ कई लोग हिन्दू मुस्लिम और मन्दिर मस्जिद पर अड़े रहते है आज वही म’स्जि’दे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काम आ रही है। आज सोशल मीडि’या में तरह तरह के वीडी’ओ वायर’ल हो रहे है जिसमे मु’स’लमा’नों से सब्जी नही खरीदने की बाते भी सामने आ रही है ।

लेकिन देश में हर दिन नई नई मि’साल देखने को मिल रही है। मुसल’मान स’माज के लोग जहा जहा भी जरूरत पड़ रही है वहा समाज के काम आ रहे है ।अब तब्लीगी जमात के लोग अपने खून से दूसरे हिन्दू’ भाइ’यों को ठीक कर रहे है । इसी बीच महा’राष्ट्र के पुणे से भी खबर आ रही है कि जहाँ एक आलीशा’न मस्जि’द को कव’रन्टीन, सेंटर में तब्दी’ल कर दिया गया है। इससे पहले भी कई जगहों की म’स्जिदो को क़वारन्टी’न बनाने का फैसला लिया जा चुका है ।

ताज़ा खबर म’हाराष्ट्र के पुणे की है । ये म’स्जिद पुणे के आजम केम्पस एजुकेशन इंस्टीट्यूट के अंदर बनी मस्जिद को कवरन्टीन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।भारत का महा’राष्ट्र जिला कोरोना संक्रमण से प्रभवित हुआ है। वहा पर कोरोना मरीजो की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है लेकिन ते’जी से मामले रिकवर भी हो रहे है ।

महा’राष्ट्र कॉस्मो’पॉलिटन एंड एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन पीए इनामदार ने कहा कि इस वक्त राष्ट्र हित के लिए काम करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने आगे कहा कि कोविड 19 से लड़ने के लिए जितना सम्भव है हम सरकार की मदद करने की कोशिश कर रहे है।बता दे, मस्जिद में बेड, टॉयलेट, पंखे, बि’जली समेत कई सुविधाएं है। जिससे कवरन्टी’न किए गए लोगो को परेशानी नही होगी।

स्वास्थ्य मंत्रा;लय के मुताबिक महारष्ट्र में अब तक 400 से अधिक लोगो की मौ’त हो गई है।बता दे, दुनिया भर में 30 लाख मा;ले सामने आ चुके है इसमें अमे’रिका से सबसे अधिक 3 लाख ‘माम;ले सामने आ चुके है जबकि अमेरिका में 60 हज़ार से ज्यादा मौ;त हो चुकी है जबकि इटली में 15 हज़ार से ज्यादा मौ’त हो चुकी है । ज;र्मनी, स्पेन में 5 हज़ार से अ;धिक मौ;त हो चुकी है ।

Leave a Comment

close