सलमान खान ने की भा’वुक अपील, बोले- ऐसा करोगे तो तुम अपने परिवार का ज’नाज़ा उठा लोगे ?

को;रोना वा’यरस का दायरा दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है । क्रो’ना कि वजह से अ’मेरिका को सबसे ज्यादा जा’न व माल का नुक’सान उठाना पड़ा है । मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अमेरिका में क्रोना से हज़ारों को जा’न गवानी पड़ी ।बता दे, देश मे में लगातार क्रो’ना का दायरा बढ़ रहा है। दुनिया की दूसरे नम्बर की सबसे ज्यादा आबादी वाले देश के लिए चुनोतिया पहले ही कम नही है, बड़ी आबादी होने के बावजूद भारत मे क्रो’ना के मामले 15हज़ार तक पहुँचे ।

सरकार ने देश को तीन जोन में विभा’जित किया है । इसमे सबसे ज्यादा प्र’भाव वाले इलाकों को क्रोना का हॉटस्पॉट चुना गया है और रेड जोन में रखा है । ग्रीन जॉन में उन जिलों को रखा है जिनमे एक भी केस अब तक सामने नही आया है । लेकिन वही दूसरी ओर कुछ जगहों पर अफ’वाहः वाजो के कारण डॉक्टर्स और पुलिस वालों के साथ हो रही ब’दसु’लूकी के मामले भी सामने आ रहे है इसे लेकर सल’मान खान ने नारा’जगी जताई है।

इसके साथ ही उन्नेहो लोक डाउन का उ’ल्लं’घन करने वालो को खरी खोटी सुनाई है।सलमान खान ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे उन्होंने बताया कि वो सिर्फ दो दिन की छुट्टीके लिए अपने फार्म गए थे। उसके बाद सबकी छुट्टी हो गई मतलब लोक डाउन हो गया जो जहाँ था वही फसा रह गया। सलमान ने वीडियो में बताया कि उन्होंने रूल बनाया है कि वो लोग बाहर नही जाते और न ही किसी बाहर के सदस्य को अंदर आनेदेते है। वो सिर्फ राशन लेने के लिए बाहर जाते है।

इसके अलावा उन्होंने बे’हद भा’वुक होकर अपील की है कि डॉक्टर्स का सम्मान करें। सल’मान ने कहा कि जो लोग लो’क डाउन का पाल’न नही कर रहे है वो बहुत बहा’दुर है । लेकिन वो उतने बहादुर है कि अपनी गल’ती की वजह से अपने घर वालो की जा’न खत’रे में डालेंगे और उन्ही के ज’नाजे को कं’धा देंगे। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ा’ते हुए कहा है कि ये बीमारी ऐसी है जिसका कोई इला’ज नही है। अभी भी इसको गम्भीरता से नही लिया तो पूरे देश को ख’त्म कर देगी।

इसके अलावा सल’मान ने एक और पोस्ट शेयर की है। जिसमे उन्हीने आपसी भाई’चारे का सन्देश दिया । सलमान ने दो अलग अलग ध’र्मो के दो पु’रुषों की एक तस्वी’र साझा की है। जिसमे दोनो अपनी अपनी बाल’कनी में प्रा’थना और इबाद’त करते हुए नजर आए। उन्होंने सन्देश’एकता का सन्देश देती तस्वीर के साथ केप्श’न में लिखा, मिसाल कायम करते रहो।

Leave a Comment

close