अभिनेत्री सना खान ने इस्लाम के लिए छोड़ा बॉलीवुड, कहा- अल्लाह मुझे इस सफर में रास्ता दिखाए

जायरा वसीम के बाद इस्लाम की खातिर फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने वाली सना खान ने भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है । बिग बॉस जैसे टीवी सीरियल , सलमान खान की फ़िल्म जय हो कि को स्टार के अचानक इस फैसले की सोशल मिडीया पर जमकर तारीफ कर रहे है । बता दे, सना ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने के लिए कहा, उन्होंने साफ किया वो ऐसा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए कर रही है ।

आपको बता दे, सोशल मिडीया पर एक्टिव रहने वाली सना ने कहा कि उन्होंने जिंदगी से जुड़े कई सवाल किए, उन्होंने सवाल किया क्या उनकी जिंदगी का मकसद दुनिया मे शोहरत, इज़्ज़त और पैसा कमाना ही है । इसका जवाब उन्होंने अगली लाइन में देते हुए कहा कि उन्हें जवाब क़ुरआन में मिला जिसमे उन्होंने बताया कि जिंदगी का असल मकसद जिंदगी को जिंदगी को इंसानिय’त के किये और जिसने उन्हें पैदा किया है उसकी इबादत में गुजरना चाहिए ।

sana khan

हम आपको आगे सना खान ने इंस्टाग्राम पर को पोस्ट लिखा है उसके बारे में विस्तार से बताएंगे । उन्होंने लिखा, asslamu aalikum ।भाइयों और बहनों । आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आप से बात लर रही हु । मै सालों से बॉलीवुड में काम कर रही हूं, और इस अरसे में मुझे हर तरह की शोहरत, इज़्ज़त और दौलत अपने चाहने वालो की तरफ से नसीब हुई जिस के लिए मैं। उनकी शुक्रगुजार हूं ।

लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये अहसास कब्ज़ा जमाए हुए है कि इंसान की दुनिया मे आने का मकसद क्या सिर्फ ये है कि वो दौलत और शोहरत कमाए ? क्या उस पर ये फर्ज आईद नही होता है कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे आसरे और बे सहारा है ?क्या इंसान को ये नही सोचना चहिये की उसे किसी भी वक्त मौ’त आ सकती है ? और म’र’ने के बाद उसका क्या बनने वाला है ?

sana khan

इन दो सवालों का जवाब मै मुद्दत से तलाश कर रही हु,खास तौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब मके म’र’ने के बाद मेरा क्या बनेगा?इस सबल का जवाब जब मैंने अपने मज़हब इस्ला’म मे तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल मे म’र’ने के बाद कि जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है।

Leave a Comment

close