शाहरुख़ खान को नेक काम करने का मिला ईनाम , 5 बार यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय बने

शाहरुख खान की कुछ तस्वीर मेलबर्न से सामने आ रही है। गौरतलब है कि उनको मेलबर्न में डायरेक्ट की डिग्री से सम्मानित किया गया है। बता दे कि शाहरुख खान हाल ही में फ़िल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए मेलबर्न पहुँचे थे। खान के साथ उनके साथ फिल्म एक्ट्रेस तब्बू, फिल्म अभिनेत्रा अर्जुन कपूर और फिल्म डायरेक्टर और शाहरुख़ खान के करीबी करन जोहर भी नजर आए थे ।

आपको बता दे , यह पहली बार नही है शाहरुख खान को इस डिग्री से नवाजा गया है । शाहरुख खान को यह डॉक्टरेट की उपाधि 5 वी बार मिली है। शाहरुख को यह उपाधि मीर फाउंडेशन के जरिये बच्चो और जरूरत मंदो लोगो, महिलाओं सशक्तिकरण के लिए प्रयास करने , योगदान देने और बॉलीवुड फिल्मो से दर्शको का मनोरंजन करने के लिए मेलबर्न के ला ट्रॉब विश्वविद्यालय ने उन्हें डाक्टरेड की उपाधि से सम्मानित किया है।

shahrukh khan

सुपरस्टार शाहरुख खान लंबे समय से फ़िल्मो में ब्रेक ले रहे है। लेकिन अब सोच समझकर ही फ़िल्मो में एंट्री करने वाले है। मेलबर्न में उन्होंने मेलबर्न में उन्होंने छैयां छैयां के गाने पर डांस भी किया और काफी एंजॉय भी किया। उन्होंने फेमस पोज दोनों हाथ फैलाकर अपने फैन्स की इच्छा पूरी की। बता दे , शाहरुख़ खान के दुनियाभर में करोड़ो प्रशंसक है। भारत में शाहरुख़ खान की लोकप्रियता में पिछले 3 दशक से कोई कमी नहीं है।

शाहरुख़ खान एक अंतराष्ट्रीय फिल्म अभिनेत्रा है। वह अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते है। शाहरुख़ खान को ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में सिनेमा में उत्कृष कार्य के लिए पुरुस्कार से भी नवाजा गया है। शाहरुख खान को लॉ ट्रोब विश्व विद्या लय में सम्मान पत्र के साथ डॉक्टरेट ऑफ़ लेटर के साथ एक शपथ पत्र भी दिया गया। इस तरह का सम्मान देने वाली यह ऑस्ट्रेलिया की पहली यूनिवर्सिटी है ।

shahrukh khan

भारत की ओर से शाहरुख़ खान पहले भारतीय है जिन्हे ये सम्मान दिया। बता दे , शाहरुख़ खान ने मीर फाउंडेशन की स्थापना की थी , यह नाम उन्होंने अपने पिता के नाम से रखा था। शाहरुख़ खान ने इस यूनिवर्सिटी से सम्मान मिलने के बाद कहा था कि इस यूनिवर्सिटी से सम्मान मिलना उनके लिया गर्व की बात है। इस लॉ टर्ब यूनिवर्सिटी का काफी समय से भारती य संस्कृति से जुड़ाव रहा है। खान ने आगे कहा कि यह यूनिवर्सिटी महिलाओ के लिए भी उत्करणीय कार्य करती है। मेरे लिए भी गर्व की बात है।

Leave a Comment

close