ध’र्म पर बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ खान बोले- मैं मु’स्लिम, मेरी पत्नी हिन्दू और मेरे बच्चे ….

ध’र्म किसी से न’फ़रत करना नहीं सिखाता है । हमारी । हमारे देश में मौजूद दुनिया का सबसे बड़ा सँवि”धान भी यही बताता है कि सभी ध’र्मों का सम्मान करना चाहिए । देश मे मौजूद सभी नागरिकों को स्व’त्रता, समा’नता का अधिकार दिए गए है, जिससे कि देश का किसी भी ध’र्म को मानने वाला आम नागरिक सभी ध’र्मों का सम्मान करें । देश मे मौजूदा स्थिति को देखते हुए धर्म को लेकर काफी टिप्पणिया सुनने को मिल रही है।

इसको लेकर अब बात खुलकर होने लगी है । बॉली’वुड एक्टर काफी तरह से सुर्खियो में चल रहे है। बॉलीवुड के स्टार शाहरुख खान जो एक बेहतरीन कलाकर और फिल्मी एक्टर है। इन्होंने अपनी फिल्मों से नाम कमा रखा है। शाहरुख खान अंतिम बार जीरो फ़िल्म में नजर आए थे लेकिन आज कल वो सो’शल मी’डिया पर छाए हुए है।सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो काफी वा’य’रल भी हो रहा है।

दरअसल, इनका वीडियो डांस प्लस के शॉ का है। जहां पर वो मेहमान बनकर गए थे। डांस प्लस में शाहरुख खान अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों पर बात करते हुए नजर आते है। वर्क फेंट की बात करे तो जीरो मूवी में वो अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ के साथ नजर आए थे। शाहरुख खान का यह वीडियो बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वि’टर हैंडल पर शेयर किया है।

इस वीडियो में एक्टर ने कहा कि मेरी बीबी हि’न्दू है, मैं मु’सल’मान हूं और मेरे बच्चे भार’तीय है। उन्होंने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमने कभी हि’न्दू’ ‘मु’स्लि’म की बात नही की हैं। शाहरुख ने अपने बच्चों के बारे में बताया है कि कई बार जब बच्चें छोटे थे तब वो स्कूल गए तो उन्हें अपना ध’र्म बताना पड़ता है, उन्होंने मेरे से कई बार सवाल भी किया है। पापा हम किस ध’र्म’ के है?

मैंने उन्हें बताया कि हम भारतीय है, हमारा कोई ध’र्म नही है और होना भी नही चाहिए। शाहरुख के घर मे दोनो धर्मो के त्योहार भी मनाए जाते है। क्योकि उनकी पत्नी हि’न्दू है और शाहरुख मु’स्लिम है। शाहरुख ने बता दिया है कि उनके बच्चों का कोई धर्म नही है। वे दोनों ही धर्मो के त्योहारों को मनाते है।

Leave a Comment

close