जा’मिया में पढ़े शाहरुख़ खान से पूछा जा रहा है- जा’मिया में हो रहा है प्र’दर्शन, आप चु’प क्यों है ?

जा’मिया से पढ़े शाहरुख खान की ना’ग’रि’कता बि’ल पर चुप्पी के बाद यूजर्स उनसे क’ड़े स’वाल कर रहे है ।बता दे, जा’मि’या यू’नि’व’र्सिटी इन दिनों बहुत ही ज्यादा सुर्खियों में है। देश की नही बल्कि विदेश की यू’नि’व’र्सिटी भी इसके स’म’र्थन में आ खड़ी हुई है । जा’मि’या में ना’ग’रि’कता सं’शो’ध’न बि’ल पर इनका वि’रो’ध ल’गा’तार जारी है। कई दिनों से प्र’द’र्श’न हों रहा है। जा’मिया से स्टू’डें’ट और ओख’ला के हि’न्दू मु’स्लि’म सि’ख ईसा’ई रा’त दि’न प्रो’टे’स्ट कर रहे है ।

बता दे, इस प्रो’टे’स्ट में कोई अपनी 9 माह की बेटे बेटी को लेकर आ रहे तो कोई अपनी 60-70 वर्ष की अ’म्मा को लेकर रात रा’तभर धरना दे रहे है । एक छात्र ने अपनी शर्ट उतारकर 10 डिग्री ता’पमान में वि’रो’ध किया। बता दे, रविवार को बड़ी संख्या में जा’मिया के छात्र जामिया मे’ट्रो से सं’सद तक प्रो’टे’स्ट करने का आ’ह्वान किया लेकिन इन छा’त्रों को जा’ने की इ’जा’ज़त नही मिली । इसके बाद पुलि’स’क’र्मियों और छा’त्र आमने सामने आने के बाद छात्रों पर ला’ठी’चा’र्ज और आं’सू गै’स’ के गोले भी छोड़े थे।

बता दे, जा’मि’या यूनि’व’र्सि’टी ने कई बॉ’ली’वुड ने’ता’ओ ने अपनी पढ़ाई की है। जिनमे सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के हीरो शाहरुख खान का नाम जो कि सबके दिलो पर राज करते है। हालांकि इनकी अभी तक कोई टिप्पणी में नही आई है। इस बात को लेकर उनसे कई लोगो ने सवाल भी किया है कि आप चुप क्यों है?

आपको बता दे की शाहरुख खान, JMI यूनिवर्सिटी के मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर में मास्टर्स के विद्यार्थी थे। लेकिन उनकी उपस्थिति कम होने के कारण वो अपने फाइनल ईयर एक्जाम में नही बैठ सके थे। शाहरुख को मानक उपाधि देने की मांग 2018 में जामिया मिलिया की टीम ने HRD को भेजी थी। मंत्रालय का कहना था कि शाहरुख को मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी से 2016 में डॉक्टरेड मिल चुकी थी।

आपको बता दे कि जा’मिया मि’लि’या में शाहरुख खान के अलावा एलुमिनाई के फ़िल्म निर्देशक कबीर खान, किरण राव, डेनिस असलम, राइटर डायरेक्टर हबीब फैजल, एक्टर मॉडल मुजम्मिल इब्राहिम डायरेक्टर लवलीन , राइटर एक्टर जीशान कादरी जैसे बड़े बॉलीवुड के बड़े नाम शामिल है।

Leave a Comment

close