असदुद्दीन ओवैसी भी यूपी चुनाव के लिए बनाएगी अपना मोर्चा, पांच दल होंगे शामिल

उत्तरप्रदेश में चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टिय तैयारी शुरु कर रही है। चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है। हाल ही में ऑल इंडिया मुस्लिमनीं इत्तेहादुल मुस्लेमीन के अध्यक्ष अससुद्दीन ओवैसी विधानसभा चुनाव को लेकर अपना एक सियासी मोर्चा बनाएगी।

इस मोर्च में 5 दल शामिल होंगे। इसकी घोषणा आगामी 12 दिसम्बर को कानपुर में होने वाले वंचित घोषित सम्मलेन में की जाएगी। Aimim प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया है कि पहले से घोषित सो सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और मोर्चे के अन्य घटक दल बाकी 303 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इस महीने भी ओवैसी यूपी में कई जिलों के वंचित शोषित सम्मलवन सम्बोधित करेंगे। आज ही कानपुर में सभा होगी, इसके बाद 18 दिसम्बर को मेरठ, 19 दिसम्बर को बिजनोर के नगीना, 25 को फिरोजाबाद , इसके बाद 1 जनबड़ी को सहारनपुर में भी ऐसे सम्मलेन आयोजित किए जाएंगे।

इससे पहले भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत ओवैसी सुल्तानपुर, उतरौला, बाराबंकी, जौनपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद और सम्भल वंचित शोषित सम्मेलन को सम्बोधित कर चुके है।

इसके अलावा भी असुसदिन ओवैसी ने बीते दिनों ही मुम्बई में मु’स्लि’म आ’रक्षण को लेकर सभा भी की है। इनके यह काफिला गाड़ियों से होता हुआ ओरंगाबाद से मुम्बई की और निकला था। जिसमे कई बड़ी तादा’त में लोग शामिल भी हुए थे।

Leave a Comment

close