हज्जाज अल मंसूरी ने अंतरिक्ष से भेजी मक्का-मदीना की खुबसूरत तस्वीर, प्यारे नबी के शहर की फोटो देख कहेगे सुभानअल्लाह

सऊदी अरब एक ऐसा देश है जो ऊची और खूबसूरत इमारतों के साथ ही एक प’वित्र स्थल है। जिसे हम मक्का श’रीफ और म’दीना शरीफ के लिए भी जाना जाता है। जहां हर साल लाखो की तादात में हाजी हज करने के लिए जाते है। हज के अलावा उम’राह किया जाता है।

आज हम आपको बताने जा रहे है यूएई के अंतरिक्ष यात्री हज्जल अल मंसूरी के बारे में। उन्होंने एक खूबसरत तस्वीर को शेयर किया है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल यूएई के पूर्व वा’यु’से’ना पाय’लेट हज्जा’ल अ’ल मं’सूरी को रूसी अंत’रिक्ष यान सोयुज एम एस 15 से

uae astronauts hazzaa al mansoori

अंत’राष्ट्री’य स्पे’स स्टे’शन पर भेजा है। हज्जा’ल मंसू’री के साथ अमेरि’का अंत’रिक्ष यात्री जेसिका मीर और रूसी कॉनोमेट ओलेग स्करिपोचेका भी गए है। आपको बता दे ओलेग तीसरी बार स्पेस स्टेश’न गए हुए है।

बताया जाता है कि बाकी दोनों यात्री पहलीं बार अंत’रिक्ष यात्रा पर गए है। इसी कड़ी में हज्जाल अल मंसूरी ने अंतरिक्ष स्टेशन से इ’स्ला’म ध’र्म के पवित्र धार्मिक स्थल मक्का शरीफ के खूबसूरत मंजर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने इस खूबसूरत मंजर को अपने सो’शल मी’डिया’ अका’उंट से शेयर किया है।

uae astronauts hazzaa al mansoori

उन्होंने म’स्जिदे अ’ल ह’रम की तस्वीरो को अपने आधिकारिक इइंस्टा हैंडल से शेयर करते हुए कैप्श’न में लिखा कि यही वह वजह है। जो मु’सलमा’नो के दिलो पर रहती है। सो’शल मी’डिया पर इन तस्वीरों को लोग जमकर शेयर कर रहे है।

Leave a Comment

close