फल बेचने वाले के बेटे उमराह मलिक का इंडिया क्रिकेट टीम में चयन, अफ्रीका में दिखाएंगे जलवा

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। आपको बता दे, उमरान मालिक ने आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंककर रिकॉर्ड बनाया था। उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टीम इंडिया की टीम में शामिल भी किया गया है।

साउथ अफ्रीकी दौरे पर इंडिया ए टीम की कप्तानी गुजरात के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाक प्रियांक पांचल करेंगे। इंडिया ए टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा 23 नवंबर से शुरू भी होने वाला है। बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने बीते दिनों ही 14 सदस्यीत टीम का एलान भी किया है।

Umran Malik India A Team

सीरीज के तीनो 4 दिवसीय मैच बलोएम फ़ोनतें में भी खेले जाएंगे। 21वर्षीय दाए हाथ के पेसर मलिक ने अभी तक सिर्फ एक लिस्ट ए मैच भी खेला है। इसके अलावा 8 टी20 मैचों में शिरकत की है। उमरान के पिता की जम्मू और कश्मीर में एक फल की दुकान भी है।

मलिक ने अभी तक रेड बॉल भी खेला है। पिछके महीने यूएई मेंआयोजित आईपीएल में उमरान सनराइजर्स हैदराबाद की और से खेले थे। उन्होंने 152.95 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से गेंद फेक सनसनी बहु फैलाई थी। उमरान आईपीएल के 14वे एडिशन में सबसे तेज गेंद फेकने वाले गेंदबाज भी रहे है।

Umran Malik India A Team

आरसीबी के कप्तान विराट ने मलिक ने आईपीएल में गेंदबाजी को भी देखा था कि हर साल इस टूर्नामनेट मे नए खिलाडी देखने को भी मिलते ह। विराट ने आगे कहा था कि यह बहुत ही ज्यादा अच्छा भी लगा है कि एक भारतीय 150 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तारसे गेंद भी फेक रहा है।

Leave a Comment

close