असदुद्दीन ओवैसी को रास नहीं आया ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी’ बयान, वारिस पठान को मिली ये स’ज़ा

ना’गरिकता संशो’धन का’नून के खि’लाफ देश के कई हिस्सों में वि’रोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, अब यह प्रद’र्शन साउथ में तेज हो गया है । कर्ना’टक के गुलबर्गा में जनस’भा के दौरान वारि’स प’ठान ने विवादित बयान दिया था, जिसके बाद वो निशाने पर आए थे । इसी बात को लेकर वा’रिस पठान पर चौत’रफा ह’मले हो रहे है । उन्होंने अपने ब’यान में कहा था कि हम 15 करोड़ है,100 करोड़ पर भारी है, ये बात याद रख लेना।

जिसके बाद उनकी तीखी आलो’चना हो रही है। हैदराबाद के सांसद बै’रिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बयान से अब दूरी बना की है । बता दे, वारिस पठान ओ’वैसी की पार्टी AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता है और पूर्व वि’धायक रह चुके है । AIM IM नेता वारिस पठान के बयान के बाद ओवैसी ने मीडि”या से बात करने पर रो’क ल’गादी है। अब जबतक पार्टी इजाजत नही देगी तब तक वारिस पठान सार्व’जनिक रूप से बयान नही दे पाएंगे।

रैली में पठा’न ने कहा था कि हमने ईट का जवाब पत्थ’र से देना सिख लिया है लेकिन हमको इकट्ठा होकर चलना होगा। आ’जादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मां’गने से नही मिलती उसे छीन लिया जाता है। वा’रिस’ प’ठान ने अपने बयान की सफाई देते हुए कहा कि मैंने किसी ध’र्म’ का नाम नही लिया है और न ही किसी के खि’लाफ कुछ कहा है।

बीजेपी के नेता गोली मारने को बात कह देते है। बी’जेपी देश के लोगो को अलग करना चाहती है। उन्होंने ये भी कहा कि मैं अपने बयान पर मा’फी नही मागूँ’गा। बिहार के पूर्व उपमु’ख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लेना चाहिए। उन्होंने बीजेपी टीम पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि AIMIM बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस देश मे जि’तना हक ‘moदी का है उतना ही हक वा’रिस पठान का है। इससे पहले भी अकब’रुदीन ओवै’सी ने बयान दिया था जिसमे उन्होंने कहा था कि हमने इस मु’ल्क पर 800 साल तक हुक्म’रानी और जांबाजी की है। ये मुल्क हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा। जिस ला’ल किले से प्रधान’मंत्री ति’रंगा लहराते है। उसको भी हमारे पुर’खो ने बनवाया है।

Leave a Comment

close